Axis Mutual Funds: निवेशकों के लिए अलर्ट! 2 फंड मैनेजर्स सस्पेंड, सेबी कर रहा नियमों के उल्लंघन की जांच!

53

अगर आप भी एक्सिस म्यूचुअल फंड (Axis Mutual Funds) में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत बहुत जरूरी खबर है! दरअसल, एक्सिस म्यूचुअल फंड ने अपने 2 फंड मैनेजर्स को सस्पेंड कर दिया है! 

इन फंड मैनेजर्स (Fund Managers) पर गलत काम करने का आरोप लगाया गया है! शुक्रवार को फंड हाउस की तरफ से कहा गया कि आउटसोर्सिंग एजेंसी की मदद से मामले की जांच की जा रही है!

ऐसी शिकायत मिल रही थी कि यह इन दोनों फंड मैनेजर्स के लाइफ स्टाइल में अचानक से बड़ा बदलाव आया! एक फंड मैनेजर पर आरोप है कि वह मोस्ट लग्जरियस इंपोर्टड कार में सफर करता है!

इन दोनों फंड मैनेजर्स पर आरोप है कि इन्होंने निवेशकों (investors) के पैसे का उपयोग ठीक से नहीं किया और इनके fund management के कारण निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है!

इस विवाद के सामने आने के बाद एक्सिस म्यूचुअल फंड भी काफी सतर्क हो गया है! फंड हाउस फरवरी से सबकुछ जाँच कर रहा है! इसके लिए कंपनी के बाहर से प्रतिष्ठित एडवाइजर को यह काम सौंपा गया है!

एक्सिस MF 2.7 लाख करोड़ का फंड मैनेज करता है!

वर्तमान समय में एक्सिस म्यूचुअल फंड भारत में टॉप परफॉर्मिंग फंड में आता है! पिछले कुछ सालों में Axis mutual fund ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है! यहाँ तक की, इसके कुछ फंड्स ने तो सुपर रिटर्न दिया है! एम्फी डेटा के मुताबिकस, एक्सिस म्यूचुअल फंड 2.7 लाख करोड़ के फंड मैनेज करता है!

कंपनी ने क्या कहा?

इस पूरे मामले के लेकर एक्सिस असेट मैनेजमेंट कंपनी की तरफ से कहा गया कि “पिछले दो महीने से इस मामले की पड़ताल की जा रही है! जांच के लिए हमने बाहर से एडवाइजर को नियुक्त किया है! फिलहाल वह दोनों फंड मैनेजर्स सस्पेंडेड हैं! कंपनी सभी नियमों का गंभीरता से पालन करती है और यदि कोई इसके खिलाफ जाता है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाती है! इस विषय में बाजार की अटकलों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है!”

साथ ही यह भी अवश्य देखें:

म्यूचुअल फंड क्या होता है

सिबिल स्कोर क्या है

सबसे ज्यादा कमाई वाला बिज़नेस

foreign currency account

Previous articleअग्नि बीमा के प्रकार | Fire insurance policy types in Hindi
Next articleस्टार्टअप के लिए खुशखबरी: मप्र में नए उद्यमियों को प्रोत्साहित करने आ रही स्टार्टअप नीति! पीएम मोदी करेंगे बात
प्यारे दोस्तों, मैं नवीन कुमार एक बिज़नेस ट्रैनर हूँ| अपने इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आपको - आयात-निर्यात व्यवसाय (Export-Import Business), व्यापार कानून (Business Laws), बिज़नेस कैसे शुरु करना है?(How to start a business), Business digital marketing, व्यापारिक सहायक उपकरण (Business accessories), Offline Marketing, Business strategy, के बारें में बताऊँगा|| साथ ही साथ मैं आपको Business Motivation भी दूंगा| मेरा सबसे पसंदीदा टॉपिक है- “ग्राहक को कैसे संतुष्ट करें?-How to convince a buyer?" मेरी तमन्ना है की कोई भी बेरोज़गार न रहे!! मेरे पास जो कुछ भी ज्ञान है वह सब मैं आपको बता दूंगा परंतु उसको ग्रहण करना केवल आपके हाथों में है| मेरी ईश्वर से प्रार्थना है की आप सब मित्र खूब तरक्की करें! धन्यवाद !!